जन्माष्टमी 2022-श्रीकृष्ण की भक्ति में सराबोर ब्रज, लाखों लोग मथुरा पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

कन्हैया के दर्शन के लिए लाखों लोगों ने मथुरा में डेरा डाल दिया है। पिछले कई दिन से मथुरा की सड़कों पर भक्तों की मौजूदगी है। दिन भर ये भक्त मथुरा के मंदिरों की परिक्रमा कर रहे हैं।

जन्माष्टमी 2022-श्रीकृष्ण की भक्ति में सराबोर ब्रज, लाखों लोग मथुरा पहुंचे, मुख्यमंत्री योगी ने दी बधाई

श्रीकृष्ण जन्माष्टमी से एक दिन पहले ही 10 लाख से अधिक लोगों ने श्रीकृष्ण जन्मस्थान के दर्शन किए हैं। इस स्थिति में श्रीकृष्ण जन्मस्थान का मुख्य द्वार पर दिन भर भीड़ उमड़ती रही। भक्तों की लंबी कतारें देखने को मिल रही है । कन्हैया के दर्शन के लिए लाखों लोगों ने मथुरा में डेरा डाल दिया है। पिछले कई दिन से मथुरा की सड़कों पर भक्तों की मौजूदगी है। दिन भर ये भक्त मथुरा के मंदिरों की परिक्रमा कर रहे हैं। बृहस्पतिवार को इन भक्तों का हुजूम श्रीकृष्ण जन्मस्थान पर देखने को मिला।

मुख्य द्वार से प्रवेश के लिए लंबी लाइनें लग गई। भीड़ का सैलाब इस कदर था कि श्रीकृष्ण जन्मस्थान से भागवत भवन तक पहुंचने में लोगों को लंबा वक्त लग रहा था। सुरक्षा कारणों से की जा रही चेकिंग के चलते मुख्य द्वार के बाहर लाइनों में लगी भीड़ के चलते पोतराकुंड से लेकर रेलवे लाइन तक का मार्ग भक्तों से पट गया।

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश की जनता को जन्माष्टमी की बधाई और शुभकामनाएं दी है। सीएम कहा कि भगवान श्रीकृष्ण का धरा पर अवतरण धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना के लिए हुआ था। उनका जन्म धर्म, सत्य और न्याय की स्थापना एवं अधर्म, अन्याय और अत्याचार समाप्त करने की प्रेरणा देता है। भगवान श्रीकृष्ण ने भगवत गीता के माध्यम से ज्ञान, कर्म एवं भक्ति योग का जो संदेश दिया, उसकी प्रासंगिकता शाश्वत है।